G-KBRGW2NTQN केदारनाथ धाम में कोरोना की दहशत – Devbhoomi Samvad

केदारनाथ धाम में कोरोना की दहशत

रुद्रप्रयाग। कोरोना महामारी से अछूते केदारनाथ धाम में अब कोरोना की दहशत है। इसका कारण और कोई नहीं, बल्कि उत्तराखंड के उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डा धन सिंह रावत हैं। दूसरों को राय, मरा देते-देते सरकार के मंत्री और विधायक लोगों को मुसीबतों में डाल रहे हैं। समुद्र तल से 11 हजार 700 फीट की ऊंचाई पर स्थित बाबा केदार की नगर भी कोरोना से अछूती नहीं रह गयी है। यहां भी कोरोना की दहशत फैल गई है।
उत्तराखंड के उच्च शिक्षा राज्यमंत्री धन सिंह रावत मंगलवार को केदारनाथ पहुंचे थे। केदारनाथ में उन्होंने पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने केदारनाथ के तीर्थ पुरोहितों से वार्ता कर उनकी समस्याएं भी सुनीं। विधानसभा सत्र के लिए धन सिंह रावत की कोरोना जांच हुई थी और आज उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। जांच रिपोर्ट आने से पहले ही राज्यमंत्री धन सिंह रावत केदारनाथ पहुंच गए।
जिलाधिकारी वंदना सिंह ने बताया कि शासन के निर्देश के अनुसार कोरोना के मरीज मिलने पर उन्हें क्वारंटीन किया जाता है और जो भी कोरोना मरीज के संपर्क में आते हैं, उनका टेस्ट लिया जाता है। राज्यमंत्री डा धन सिंह रावत की आज रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है और वे केदारनाथ का दौरा करके लौटे हैं। ऐसे में उनके संपर्क में आये तीर्थ पुरोहित, मंदिर पुजारी, वुड स्टोन के कर्मचारी-अधिकारियों का दो दिन के भीतर टेस्ट लिया जायेगा और जांच रिपोर्ट आने के बाद क्वारंटीन किया जायेगा। उन्होंने कहा कि डेली पूजा व्यवस्था में लगे पुजारी व तीर्थ पुरोहितों की भी जांच की जायेगी और उनकी जगह पर किसी अन्य को व्यवस्था के तौर पर रखा जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *