G-KBRGW2NTQN प्रदेश की समस्याओं लेकर गर्वनर से मिले कांग्रेसी – Devbhoomi Samvad

प्रदेश की समस्याओं लेकर गर्वनर से मिले कांग्रेसी

 

देहरादून। कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल आज राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मिला। प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने नेतृत्व में कांग्रेस विधायकों के प्रतिनिधिमण्डल ने राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें प्रदेश की विभिन्न समस्याओं से संबंधित ज्ञापन प्रेषित कर समस्याओं के निराकरण का अनुरोध किया।
ज्ञापन में कहा गया है कि सरकार ने विधानसभा सत्र जो कि पहले तीन दिवसीय निर्धारित था को सूक्ष्म कर एक दिन कर दिया गया। उसके उपरान्त विपक्ष द्वारा जनहित के मुद्दों को दरकिनार करते हुए अन्य ही मुद्दों पर चर्चा किये जाने हेतु कार्यसूची में प्रस्ताव प्रस्तुत किये गये व जनहित के मुद्दों पर चर्चा करने से बचा गया। प्रदेश में आज कोविड-19 वायरस का प्रकोप अत्यधिक बढ़ गया है, जिस कारण लोगों को इस बीमारी से अपने स्वास्थ्य के प्रति अत्यधिक दहशत व्याप्त है। प्रदेश के हजारों मूल निवासी जिन्हें देश के विभिन्न प्रदेशों में छोटा-मोटा रोजगार मिला था कोरोना के कारण बेरोजगार हो गये हैं। प्रदेश में पर्यटन व्यवसाय जो कि प्रदेश की आर्थिकी को मजबूती प्रदान करता था, वह भी आज लगभग शून्य हो चुका है। प्रवासी लोगों का रिवर्स पलयान होने से बेरोजगारों की तादाद में भारी इजाफा हो गया है। सरकार द्वारा बेरोजगारी की बेतहाशा वृद्धि पर लगाम लगाने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाये है। लोगों को अपना तथा अपने बच्चों का भरण-पोषण करना तक मुश्किल हो गया है। प्रदेश के विभिन्न विभागों में कार्यरत लगभग 27000 युवाओं का भविष्य सुरक्षित करने के प्रयास नहीं हो रहे।
जून-जुलाई में आई आपदा के कारण पिथौरागढ़, बागेर, चमोली, रुद्रप्रयाग जिले अत्यधिक प्रभावित हुए हैं। ज्ञापन देने वाले प्रतिनिधिमण्डल में प्रीतम सिंह के अलावा विधायक काजी निजामुद्दीन, विधायक ममता राकेश, विधायक मनोज रावत एवं आदेश चौहान शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *