G-KBRGW2NTQN पीएम मोदी के निर्देशों के बाद अब संवरेगा गोदा गांव – Devbhoomi Samvad

पीएम मोदी के निर्देशों के बाद अब संवरेगा गोदा गांव

पौड़ी। खिसरू विकासखण्ड के गोदा गांव को पर्यटन के नक्शे पर लाने के लिए प्रधानमंत्री के निर्देशों के क्रम में प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी है। फिलहाल इस गांव को होम स्टे हब के रूप में विकसित किया जा रहा है। जबकि आसपास के दर्शनीय व पौराणिक स्थलों को पर्यटन विभाग की वेबसाइट पर दर्शाया जाएगा। क्षेत्र में खराब पड़े बीएसएनएल के टॉवर को भी दुरस्त करने के लिए अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। गौरतलब है कि विगत 11 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी से गोदा गांव निवासी सुरेश चंद्र ने सीधा संवाद किया था। इस दौरान सुरेश ने गांव व क्षेत्र की जानकारी विस्तार से पीएम के सामने रखी थी। पीएम ने क्षेत्र की प्राकृतिक सौंर्दयता की खूब सराहना करते हुए गोदा गांव को होम स्टे व पर्यटन हब के रुप में विकसित किए जाने के निर्देश दिए थे।
बीते दिनों ग्रामीणों के साथ सीधे संवाद में प्रधानमंत्री ने गोदा गांव की खूबसूरती की प्रशंसा करते हुए इस क्षेत्र में पर्यटन गतिविधियों व होम स्टे के रूप में विकसित करने के लिए पीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए थे। पीएम के निर्देशों के बाद अब प्रशासन ने कार्यवाही शुरू कर दी है। बृहस्पतिवार को एडीएम पौड़ी डा. एसके बरनवाल खिसरू ब्लाक के गोदा गांव पहुंचे। एडीएम डा. बरनवाल ने यहां ग्रामीणों से होम स्टे व पर्यटन की संभावनाओं पर विस्तार से बातचीत की। उन्होंने कहा कि कलस्टर में गोदा के साथ ही नौगांव, चोपड़ा, खंडखिल व नयानगढ़ गांवों को शामिल किया गया है।
पीएम ने कार्यक्रम में मौजूद उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डा. धन सिंह रावत को क्षेत्र में होम स्टे के क्षेत्र में कार्य कर पूरा विवरण वेबसाइट में अपलोड किए जाने के निर्देश दिए थे। इस दौरान डीपीआरओ एमएम खान, एडीओ पंचायत विनोद कुमार, ग्राम प्रधान सुमन गोदियाल सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *