G-KBRGW2NTQN दून अस्पताल में अन्य बीमारियों की ओपीडी दो नवंबर से – Devbhoomi Samvad

दून अस्पताल में अन्य बीमारियों की ओपीडी दो नवंबर से

देहरादून। दून मेडिकल कालेज चिकित्सालय (दून अस्पताल) में पोस्ट कोविड ओपीडी यानी अन्य बीमारियों के उपचार व परामर्श के लिए ओपीडी का संचालन आगामी दो नवंबर से होगा। हालांकि पहले फेज में कार्डियोलॉजी, चर्म रोग, मानसिक रोग व मेडिसिन की ही ओपीडी संचालित होगी।
ओपीडी में आने वाले मरीजों को आन्ॉलाइन अथवा फोन नंबर से अप्वाइमेंट लेना होगा। इसके आधार पर ही उन्हें ओपीडी में आने का समय दिया जाएगा। मरीज सुबह नौ से 12 बजे तक अप्वाइमेंट ले सकते हैं। शुक्रवार को मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. आशुतोश सयाना की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक में तमाम बिंदुओं पर विचार-विमर्श कर यह निर्णय लिया गया है।
तय किया गया कि मौजूदा परिस्थितियां ऐसी नहीं कि सभी ओपीडी तुरंत संचालित की जाए। इसलिए पहले फेज में सीमित संख्या में ओपीडी का संचालन किया जाएगा। ओपीडी नये ब्लॉक के भूतल पर संचालित होंगी। प्राचार्य ने बताया कि कार्डियोलॉजी विभाग की ओपीडी सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को, चर्म रोग विभाग की ओपीडी सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को, मानसिक रोग विभाग की ओपीडी सोमवार से शनिवार तक, मेडिसिन विभाग की ओपीडी सोमवार से शनिवार तक और कैंसर रोग (रेडियोथैरपी) की ओपीडी सोमवार से शनिवार तक संचालित होगी।
ओपीडी पर्चा पूर्व की भांति 17 रुपये का बनेगा। एक विभाग में प्रतिदिन अधिकतम बीस ही मरीज देखे जाएंगे। बैठक में डा. आरएस बिष्ट, डा. नारायण जीत सिंह, डा. जीबी गोगोई, डा. अनिल जोशी, डा. चित्रा जोशी समेत सभी विभागों के विभागाध्यक्ष मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *