G-KBRGW2NTQN तिवारी ने डाली प्रदेश के विकास की बुनियाद : प्रीतम – Devbhoomi Samvad

तिवारी ने डाली प्रदेश के विकास की बुनियाद : प्रीतम

देहरादून। कांग्रेस ने राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर प्रदेश कार्यालय में एक गोष्ठी का आयोजन कर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किये। 20 वर्षो में उत्तराखण्ड ने क्या खोया-क्या पाया विषय पर गोष्ठी में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि राज्य में विकास बुनियाद कांग्रेस के मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी ने डाली।
इस अवसर पर प्रीतम सिंह ने राज्यवासियों को स्थापना दिवस की बधाई देते हुए शहीदों को याद किया। प्रीतम सिंह ने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य निर्माण में उत्तराखण्ड के सभी वगरे के लोगों की अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका रही है। राज्य निर्माण आन्दोलन के दौरान उन्होंने उत्तराखण्ड आन्दोलन को तन, मन, धन से पल्लवित और पोषित करने का काम किया है। प्रीतम सिंह ने कहा कि आज उत्तराखण्ड 20 वर्ष की अवस्था पूर्ण कर चुका है। इन 20 वषोर्ं में उत्तराखण्ड राज्य ने अनेक उतार-चढ़ाव देखे हैं। आज भी उत्तराखण्ड के सामने अनेकानेक चुनौतियां हैं। विषेशकर महिलाओं एवं युवा पीढ़ी का भविष्य उत्तराखण्ड में सुरक्षित रहे उनके सिर का बोझ कम हो और चेहरों पर मुस्कान आये, इस के लिए अभी बहुत कुछ करना बाकी है।
प्रीतम ने कहा कि प्रथम निर्वाचित सरकार के मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी ने राज्य में विभागों का ढांचा तैयार कर विकास की ठोस बुनियाद डाली तथा 900 करोड़ की वाषिर्क योजना का आकार बढ़ाकर 5000 करोड़ तक पहुंचाया। राज्य में औद्योगिक क्षेत्रों को विकसित कर राज्य के बेरोजगार नवयुवकों के लिए रोजगार सृजन करने का काम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *