G-KBRGW2NTQN स्वास्थ्य विभाग में नौकरी का पिटारा खुला, 1238 पदों की विज्ञप्ति जारी – Devbhoomi Samvad

स्वास्थ्य विभाग में नौकरी का पिटारा खुला, 1238 पदों की विज्ञप्ति जारी

देहरादून। सरकार ने नौकरियों का बड़ा पिटारा खोल दिया है। स्वास्थ्य विभाग में 1238 पदों की भर्ती की विज्ञप्ति जारी हो गयी है। स्टाफ नर्स के इन पदों पर जल्द नियुक्ति की तैयारी हो गयी है। इसकी परीक्षा आगामी 7 मार्च को होगी।
उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग में नौकरी की चाहत रखने वालों के लिए नये साल में बड़ी खुशख़बरी आने वाली है। सरकार ने 1238 पदों पर भर्ती की विज्ञप्ति जारी करवा दी है। सरकार ने स्टाफ नर्स की 1238 पदों पर जारी की भर्ती विज्ञप्ति जारी करवायी है। अब लंबे समय से स्टाफ नर्स की भर्ती का इंतजार करने वाले युवा अभ्यर्थियों के लिए सरकारी नौकरी पाने का यह बड़ा मौका सामने आया है।
इन रिक्तियों के लिए 14 दिसंबर सोमवार से आनलाइन आवेदन शुरू हो जाएंगे। आने वाला 11 जनवरी आवेदन और परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख रखी गयी है, ताकि कोरोना काल में सभी को आवेदन करने का मौका मिल सके। प्राविधिक शिक्षा परिषद ने 12 जनवरी को आनलाइन भरे हुए आवेदन पत्र को ¨पट्र आउट प्राप्त करने की अंतिम तिथि तय किया है। 25 जनवरी को आनलाइन स्कूटनी के बाद रिजेक्ट किए गए आवेदन पत्रों की सूची अपलोड कर दी जाएगी। 30 जनवरी को रिजेक्ट किए गए आवेदन कर्ताओं द्वारा संबंधित प्रमाण पत्र वेबसाइट पर अपलोड करने की अंतिम तारीख दी जाएगी। इसके बाद 20 फरवरी को लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र आनलाइन जारी किए जाएंगे। अगली कड़ी में 7 मार्च को स्टाफ नर्स भर्ती की लिखित परीक्षा होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *