G-KBRGW2NTQN कुंभ कायरे में पारदर्शिता और गुणवत्ता का ध्यान रखा जाए : मुख्य सचिव – Devbhoomi Samvad

कुंभ कायरे में पारदर्शिता और गुणवत्ता का ध्यान रखा जाए : मुख्य सचिव

 

देहरादून । कुंभ कायरे में किसी भी तरह की कोई कोताही नहीं बरती जानी चाहिए। कुंभ से जुड़े हर कार्य समय पर पूरे किए जाएं। साथ ही पारदर्शिता और गुणवत्ता का भी विशेष ध्यान दिया जाए। यह बात मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने अधिकारियों से कही। मुख्य सचिव ओमप्रकाश की अध्यक्षता में सचिवालय स्थित वीर चंद्र सिंह गढ़वाली सभागार में हरिद्वार कुंभ मेला 2021 के संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित की गयी।
बैठक में मेलाधिकारी कुंभ दीपक रावत और मुख्य सुरक्षा अधिकारी कुंभ मेला एवं पुलिस महानिरीक्षक संजय गुंज्याल द्वारा संयुक्त रूप से कुंभ मेला 2021 से संबंधित इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करने के कायरें, किये गये निर्माण कायरें, प्रस्तावित निर्माण कायरें तथा इससे संबंधित बजट, मैनपॉवर इत्यादि तैयारियों को प्रजेंटेशन के माध्यम से अनुमोदन के लिए राज्य प्राधिकृत समिति के समक्ष प्रस्तुत किया गया।
मुख्य सचिव ने मेलाधिकारी, मुख्य मेला सुरक्षा अधिकारी तथा संबंधित विभागों, एजेंसियों और स्टेक होल्डर्स को कुंभ मेला 2021 से संबंधित सभी तैयारियों को समय से और पारदर्शिता पूर्वक संपादित करने के निर्देश दिये। इस दौरान राज्य समिति द्वारा प्रस्तुत प्रस्तावित विभिन्न निर्माण कायरें तथा आवागमन, भीड़, यातायात और सुरक्षा प्रबंधन इत्यादि विभिन्न तैयारियों से संबंधित कायरें का अनुमोदन किया गया। मुख्य सचिव ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि कुंभ मेला को व्यवस्थित, सुरक्षित, शांतिपूर्ण और सहज तरीके से संपादित करवाने के लिए विभिन्न निर्माण कार्यों और तैयारियों में पारदर्शिता और गुणवत्ता बरतते हुए कार्य करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *