G-KBRGW2NTQN डॉ विपिन गौड़ जी एवं वॉटर वुमन शिप्रा ने दिलायी जल शपथ – Devbhoomi Samvad

डॉ विपिन गौड़ जी एवं वॉटर वुमन शिप्रा ने दिलायी जल शपथ

 

न्यूज़ एसोशिएशन के जनरल सेक्रेटरी डॉ विपिन गौड़ जी एवं वॉटर वुमन शिप्रा ने कल सोशल मीडीया के माध्यम से लाखों लोगों को जल शपथ दिलायी।
ये कार्यक्रम ग्लोजल की चेयरपर्सन शिप्रा पाठक द्वारा आयोजित किया गया था।ग्लोजल की इस धरातल पर शिप्रा हर क्षेत्र के कुछ ऐसे विशिष्ट व्यक्तियों को आमंत्रित कर रही है जिनका प्रकृति,पर्यावरण और जल संरक्षण में योगदान रहा हो।कल शाम को ग्लोजल के धरातल पर डॉ विपिन गौड़ मुख्य अतिथि थे।डॉ गौड़ एक लेखक,एक पब्लिशर और समाज सेवक है।वो समय समय पर ऐसे आयोजन करते रहते है जिन में लोगों को प्रोत्साहन मिलता रहे।
वॉटर वुमन शिप्रा ने 2019 में नर्मदा जी की 3500 किलो मीटर की पैदल परिक्रमा की और वहाँ के क्षेत्र में लोगों को जागरुक करने हेतु कई प्रयास किए।अपने जल के प्रति समर्पण के कार्यों के कारण उन्हें “वॉटर वुमन” की संज्ञा दी गयी है।
ग्लोजल की चेयरपर्सन शिप्रा पाठक मूलतः उत्तर प्रदेश दातागंज की रहने वाली है।अंग्रेज़ी साहित्य में परा स्नातक करने वाली शिप्रा देश विदेश में इवेंट कराती थी पर नर्मदा परिक्रमा के बाद उन्होंने आयुर्वेद को अपना कार्य क्षेत्र बनाया और अपनी निगरानी में लेमणक ग्रास,खस,एलोवेर और श्यामा तुलसी की पैदावार करने लगी।
उन्हें प्रकृति,पर्यावरण,जल के प्रति कार्यों के कारण उन्हें उत्तराखंड एवं मध्य प्रदेश सरकार ने सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *