G-KBRGW2NTQN अब हर हफ्ते शनिवार रविवार छोड़ पांच दिन खुलेंगे बाजार – Devbhoomi Samvad

अब हर हफ्ते शनिवार रविवार छोड़ पांच दिन खुलेंगे बाजार

देहरादून। प्रदेश में अब शनिवार और रविवार को छोड़कर पांच दिन बाजार खुलेंगे। कोविड कर्फ्यू को लेकर गठित समिति की बैठक में कोरोना की संक्रमण दर, जिलाधिकारियों से मिले सुझावों को देखते हुए फफ्यरू में और ढील देने का फैसला लिया है। शराबियों के लिए सरकार उदार हो गई है अब प्रदेश में शराब के बार भी 50 क्षमता के साथ खुलेंगे। रविवार को कैबिनेट मंत्री व सरकार के प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कहा कि 22 जून सुबह छह बजे से 29 जून सुबह छह बजे तक कोविड कर्फ्यू अब कुछ ढील के साथ लागू रहेगा। राज्य में प्रवेश और पहाड़ी जिलों में जाने के लिए कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट जरूरी होगी। सुबोध उनियाल ने बताया कि अब हफ्ते में पांच दिन दुकानें खुलेंगी। केवल शनिवार और रविवार को दुकानें बंद रहेंगी। बता दें कि व्यापारी वर्ग भी पूरे सप्ताह बाजार खोलने की मांग कर रहा था।
वहीं तीन जिलों के लिए चारधाम यात्रा भी शुरू की जाएगी। एक जुलाई से केवल तीन जिलों चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी के लिए चारधाम यात्रा शुरू की जाएगी। 11 जुलाई से प्रदेश भर के लोगों के लिए चारधाम यात्रा खोल दी जाएगी। फिलहाल चारधाम यात्रा के तहत एक जुलाई से बदरीनाथ धाम की यात्रा जनपद चमोली, केदारनाथ की यात्रा जनपद रुद्रप्रयाग और गंगोत्री-यमुनोत्री की यात्रा उत्तरकाशी जनपद के लोगों के खुलेगी। चारधाम यात्रा में आने वाले लोगों को आरटीपीसीआर, रेपिड टेस्ट और एंटीजन टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट जरूरी होगी।
सरकारी और निजी दफ्तरों में कर्मचारियों की 50 प्रतिशत उपस्थिति को अनुमति दी गई है।आवश्यक सेवाओं से संबंधित सभी कार्यालय पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे। सामान्य प्रशासन विभाग इसके लिए अलग से एसओपी जारी करेगा। अब होटल और रेस्टोरेंट 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खोले जाएंगे। होटल और रेस्टोरेंट रात दस बजे तक खोले जाएंगे। अभी होटलों व रेस्टोरेंट को केवल होम डिलीवरी के लिए किचन संचालित करने की ही अनुमति थी। इनमें लोगों का आना-जाना नहीं हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *