G-KBRGW2NTQN शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार पर ध्यान दे भाजपा सरकार : उपपा – Devbhoomi Samvad

शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार पर ध्यान दे भाजपा सरकार : उपपा

बाड़ेछीना, अल्मोड़ा । उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने क्षेत्रीय जन समस्याओं के सवालों पर आज बाड़ेछीना में ग्रामीणों के साथ बैठक की। बैठक में उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी.सी. तिवारी ने कहा कि ग्रामीणों के समक्ष शिक्षा, स्वास्थ्य, खेती व रोज़गार की परेशानियां बढ़ रही हैं जिनमें सरकार का कोई ध्यान नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौर में पहाड़ के युवाओं व प्रवासियों ने अपने रोज़गार खोए हैं और सरकार के रुख ने लोगों के आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाई है। उन्होंने कहा कि पहाड़ की खेती को जंगली जानवरों ने चौपट कर दिया है। उन्होंने कहा कि समान शिक्षा, बेहतर स्वास्थ्य और रोज़गार जनता का अधिकार है जिसके लिए जनता को एकजुट होकर संघर्ष करना होगा।
उपपा की केंद्रीय सचिव श्रीमती आनंदी वर्मा ने कहा कि महामारी के दौर ने सरकारों को बेनकाब किया है और ये अब ज़ाहिर है कि सरकारें सिर्फ पूंजीपतियों की खिदमतगार हैं।
बैठक में धारी ग्राम सभा के महेश ने कहा कि ज़रूरतमंद लोगों के बीपीएल राशन कार्ड नहीं बनाए जा रहे हैं जबकि सरकारी नौकरी धारकों के पास बीपीएल का कार्ड है जिस कारण ज़रूरतमंद लोग उनके अधिकार से वंचित रखे जा रहे हैं।
पार्टी कार्यकर्ता बमन तिलाड़ी के निवासी श्री जगदीश राम ने कहा कि ऑनलाइन शिक्षा ने पूरी शिक्षा व्यवस्था चौपट कर दी है। पहाड़ों में ना बिजली की सुव्यवस्था है, ना इंटरनेट कनेक्शन और ना ही एंड्रॉयड फोन हैं। ऐसे में ग्रामीण छात्र व युवा शिक्षा के मामले में भी पिछड़ रहे हैं जो कि चिंता का विषय है।
सोमेश्वर प्रभारी किरन आर्या ने कहा कि जन समस्याओं को लेकर हमारे मंत्रीगण पूरी तरह लापरवाह हैं। हमें हमारे अधिकार, जल जंगल ज़मीन आदि की रक्षा स्वयं करनी होगी।
चितई ग्राम सभा से उपपा के प्रकाश ने कहा कि चुनाव के समय नशा बांटकर वोट इकट्ठा करने वाले दिल्ली से संचालित पार्टियों के नेता व मंत्री हमारे पहाड़ की आम समस्याओं को कदापि नहीं समझ सकते।
आज की हुई इस बैठक में क्षेत्र में पार्टी की एक कमेटी का निर्माण किया गया जिसमें शोबन, जगदीश राम, महेश, हरीश संयोजन मंडल में सम्मिलित किए गए।
बैठक का संचालन उपपा के गोपाल राम ने किया। बैठक में किशन राम, सुंदर राम, महेंद्र प्रसाद, नारायण राम, चंदन, पप्पू, उत्तराखंड छात्र संगठन की भारती पांडे समेत अनेक ग्राम सभाओं के लोग शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *