G-KBRGW2NTQN उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी 26 को देगी धरना – Devbhoomi Samvad

उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी 26 को देगी धरना

लोकतंत्र बचाओ खेती बचाओ का नारा दिया
अल्मोड़ा। उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने देश में किसानों की आवाज़ कुचलने का ख़िलाफ़ 26 जून को *लोकतंत्र बचाओ, खेती बचाओ* की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन करने की अपील की है। उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी.सी. तिवारी ने कहा कि 26 जून 1975 को श्रीमती इंदिरा गांधी द्वारा देश में घोषित आपातकाल लगाया था और आज मोदी सरकार ने किसानों, मज़दूरों के ख़िलाफ़ अघोषित आपातकाल लगाया है जिसका उपपा विरोध करती है और 26 जून को प्रातः 11 बजे से गांधी पार्क में इसके ख़िलाफ़ धरना देगी।
उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी की यहां हुई बैठक में इस बात पर आश्चर्य व्यक्त किया कि देश व दुनिया में कोरोना महामारी के चलते केंद्र सरकार देश के चंद पूंजीपतियों के हित में तीन काले कृषि कानून लाई और पिछले 7 माह से देश में इन काले कानूनों के ख़िलाफ़ संघर्ष में उतरे अन्नदाताओं पर दमन, उत्पीड़न कर रही है। उनकी लोगों को अनसुना कर रही है जो गंभीर चिंता का विषय है।
उपपा अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार की भाजपा ने सत्ता पाने के लिए देश के किसानों, मज़दूरों, बेरोजगारों से जो चुनावी वायदे किए थे उन्हें वह भूल कर निर्मम, दमन उत्पीड़न पर उतर आई है जिसके खिलाफ देश की जनता में गहरा आक्रोश है।
उपपा ने कहा कि वह संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा की गई अपील का पूरा समर्थन करते हुए समाज के सभी वर्गों सामाजिक, राजनीतिक कार्यकर्ताओं से 26 जून को अपने अपने क्षेत्रों में धरना प्रदर्शन करने का आह्वान किया है। उपपा में कहा कि वह 26 जून को गांधी पार्क अल्मोड़ा में कोविड नियमों का पालन करते हुए धरना देगी।
बैठक की अध्यक्षता पार्टी की केंद्रीय सचिव श्रीमती आनंदी वर्मा एवं संचालन गोपाल राम ने किया। बैठक में राजू गिरी, श्रीमती हीरा देवी, एड. नारायण राम, किरन आर्या, धीरेन्द्र मोहन पंत उत्तराखंड छात्र संगठन की भारती पांडे आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *