G-KBRGW2NTQN राज्य के अंदर रोजगार की संभावना बढ़ाने पर जोर : संधू – Devbhoomi Samvad

राज्य के अंदर रोजगार की संभावना बढ़ाने पर जोर : संधू

उत्तराखंड को मिलेगी और एनएच की सौगात

देहरादून। उत्तराखंड को एक आध हफ्तों में कुछ और राष्ट्रीय राजमागरे की सौगात मिल सकती है। मुख्य सचिव एसएस संधू ने मंगलवार को सचिवालय स्थित वीर चंद्र सिंह गढ़वाली सभागार में पहली बार मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उत्तराखंड को उत्तर प्रदेश से जोड़ने वाले कई मागरे को राष्ट्रीय राजमार्ग का दर्जा दिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि चारधाम ऑल वेदर रोड पर काम तेजी से चल रहा है। न्यायालय के आदेश के चलते कुछ विलंब हुआ था लेकिन अब काम दोबारा से चल रहा है। हाईवे का काम तेजी से पूरा हो रहा है। जल्द ही दिल्ली से देहरादून दो घंटे में आ सकेंगे। संधू उत्तराखंड का मुख्य सचिव बनने से पहले राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अध्यक्ष थे।
प्रदेश के 17वें मुख्य सचिव का पदभार संभालने के बाद उन्होंने अपनी प्राथमिकताएं गिनाते हुए साफ किया कि नीतिगत मामलों पर फैसले सरकार करती है जिसे नौकरशाही अमल में लाती है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में वैिक महामारी का संक्रमण से आम जनता को बचाव के साथ ही उन्हें बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने की व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। संधू ने कहा कि कोरोना संक्रमण की वजह से सबसे अधिक रोजगार क्षेत्र ही प्रभावित हुआ है। ऐसे में राज्य के भीतर रोजगार की संभावना को बढ़ाने पर जोर दिया जाएगा। इन सबके अतिरिक्त प्रदेश में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने और सरकार की योजनाओं के साथ ही लंबित पड़ी योजनाओं को तय समय पर धरातल पर उतारने पर जोर दिया जाएगा।
राज में विकास की गति और तेज रफ्तार पकड़े इसके लिए, अपर सचिव और सचिव से बातचीत की गई है जिसमें वर्तमान में संचालित योजनाओं के साथ ही अन्य व्यवस्थाओं पर विस्तृत रूप से चर्चा किया गया है। ताकि राज्य में रोजगार के अवसर को बढ़ाने के साथ ही तमाम बड़ी योजनाओं को तय समय पर धरातल पर उतारा जा सके, जिसका लाभ जनता को मिल सके। उन्होंने कहा कि मानसून के दौरान आपदा उत्तराखंड में नई बात नहीं है। इसलिए उससे निपटने की व्यवस्था की समीक्षा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *