G-KBRGW2NTQN हिन्दू परिवार को प्रताड़ित करने का आरोप – Devbhoomi Samvad

हिन्दू परिवार को प्रताड़ित करने का आरोप

बजरंग दल और विहिप ने दिया एसएसपी कार्यालय में धरना
देहरादून। माजरा क्षेत्र में समुदाय विशेष द्वारा हिंदू परिवार को प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने आज एसएसपी कार्यालय में धरना दिया।
माजरा के पीड़ित परिवार के मुखिया इलमचंद प्रजापति द्वारा तहरीर दी गई है जिसके बारे में एसएसपी को अवगत कराया गया है। इलमचंद का कहना है कि माजरा में समुदाय विशेष के लोगों के द्वारा हिंदू परिवारों में दहशत फैलाई जा रही है। छोटीकृछोटी बातों को लेकर बड़ा हंगामा किया जाता है। यहां तक कि उनको उस क्षेत्र से पलायन करने के लिए भी बाध्य किया जाता है।
पीड़ित ईलम चंद प्रजापति का कहना है कि पूर्व में भी बच्चों को खेलने को लेकर व रास्ते को लेकर प्रजापति समाज के परिवार पर लगातार दबाव बनाया जाता रहा हैं। बताया कि उस गली में करीब बीस हिन्दू परिवार पूर्व में रहते थे लेकिन वहां सिर्फ अब एक हिन्दू परिवार रह गया हैं यह चिंता का विषय है। बताया कि इलमचंद प्रजापति की पत्नी जो की नेत्रहीन हैं उनके साथ भी धक्काकृमुक्की की गई है।
एसएसपी से इलमचंद और हिंदूवादी संगठनों ने सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की गई है। संगठन के पदाधिकारियों ने कहा जो लोग क्षेत्र का लगातार माहौल खराब कर रहे ह और हिंदू समाज के ऊपर अनैतिक दबाव बना रहे हैं। उन पर सख्त कार्यवाही की जानी चाहिए। मौके पर संगठन के पदाधिकारियों में बजरंग दल प्रांत साप्ताहिक मिलन प्रमुख विकास वर्मा, नवीन गुप्ता महानगर कार्यकारी अध्यक्ष विहिप, प्रभात वर्मा हरीश कोहली अन्य लोग विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *