G-KBRGW2NTQN शिक्षकों की ज्यादातर मांगों पर राजी हुए मुख्यमंत्री धामी – Devbhoomi Samvad

शिक्षकों की ज्यादातर मांगों पर राजी हुए मुख्यमंत्री धामी

एलटी से प्रोन्नति सभी प्रकरण कल तक आयोग जाएंगे
सीएम ने संघ की ज्यादातर मांगों पर दी सहमति
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज राजकीय शिक्षकों की कई मांगों को पूरा करने के लिए अपनी सहमति दे दी है। संघ नेताओं के साथ हुई बैठक में उन्होंने विस्तार से शिक्षकों की समस्याएं सुनी और अधिकारियों को निर्देश दिये कि तय समय सीमा में उनका निराकरण कर दिया जाए। राजकीय शिक्षक संघ की प्रांतीय कार्यकारिणी की गुरुवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ बैठक हुई। बैठक के दौरान कई मुद्दों पर सहमति बनी। इसमें एलटी से प्रवक्ता पदोन्नति के लिए डीपीसी के लिए सभी प्रकरण कल तक लोक सेवा आयोग भेजने की रजामंदी हुई। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने धारा-27 के अंतर्गत गम्भीर बीमार शिक्षकों के स्थानांतरण जल्दी करने के निर्देश दिये।
ट्रांसफर एक्ट में संशोधन कर अन्तरमण्डलीय स्थानांतरण को जोड़ने पर भी मुख्यमंत्री ने सहमति दे दी है। इसके साथ ही धामी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे म्युचुअल (पारस्परिक) स्थानान्तरण जल्द कर दें। आज की बैठक में यात्रा अवकाश के प्रकरण पर सीएम धामी ने जल्द प्रस्ताव लाने के निर्देश दिए और कहा कि वे स्वंय इस प्रकरण को देखेंगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने स्वत: सत्रांत लाभ की व्यवस्था लागू करने के निर्देश दिए।
बैठक में चयन/प्रोन्नत वेतनमान पर एक वेतन वृद्धि देने पर चर्चा हुई। इस मामले में सचिव शिक्षा राधिका झा ने बताया कि मामला वित्त में है वहां पैरवी कराई जाएगी। बैठक में संस्कृत विषय के पद सृजन पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस पर जल्द कुछ निर्णय लिया जाएगा। इसके साथ ही संघ ने योग शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर बात रखी थी, जिस पर मुख्यमंत्री ने प्रत्येक विद्यालय में नियुक्ति के लिए रास्ता निकालने की बात कही। संघ की पहल पर आज ही कनिष्ठ वरिष्ठ वेतन विसंगति का शासनादेश जारी हो चुका है। आज की बैठक में विभाग की ओर से सचिव शिक्षा राधिका झा, महानिदेशक बंशीधर तिवारी, निदेशक सीमा जौनसारी व भूपेंद्र नेगी मौजूद रहे जबकि संघ की ओर से प्रान्तीय महामंत्री डा. सोहन सिंह माजिला, संरक्षक एमएम सिद्दीकी, प्रान्तीय कोषाध्यक्ष अनुज चौधरी व प्रान्तीय प्रवक्ता सुन्दर कुँवर शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *