G-KBRGW2NTQN दहेज लोभियों ने विवाहिता पर तेजाब फेंका – Devbhoomi Samvad

दहेज लोभियों ने विवाहिता पर तेजाब फेंका

 छह के खिलाफ मुकदमा दर्ज
मंगलौर। दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों ने विवाहिता पर तेजाब डाल दिया। जिससे उसके हाथ जल गए। इसके बाद आरोपितों ने उसे कमरे में बंधक बनाकर रखा। पुलिस ने तहरीर पर दो महिलाओं समेत छह आरोपितों के खिलाफ दहेज अधिनियम व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।
पुलिस के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के टांडा भंनेड़ा निवासी मोहम्मद अलीम पुत्र मुरसलीन ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसकी बहन अमरीन का विवाह 30 मार्च 2020 को मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार देवबंद थाना क्षेत्र के गढ़ी निवासी शाहिद के साथ हुआ था। शादी में परिवार के लोगों ने अमरीन को काफी दान दहेज दिया था, लेकिन वे दहेज से संतुष्ट नहीं थे। उन्होंने विवाहिता को प्रताड़ित करते हुए पांच लाख नकद अतिरिक्त की मांग की।
पीड़ित ने तहरीर में बताया कि तीन अक्टूबर की शाम को ग्रामीणों द्वारा उन्हें सूचना दी गई उनकी बहन अमरीन को उसके ससुराल वालों ने बंधक बनाकर कमरे में बंद कर रखा है। वह अमरीन की ससुराल पहुंचे जहां पर आरोपितों के चुंगल से उसे आजाद कराया गया। पीड़िता ने बताया कि आरोपियों ने उस पर तेजाब फेंका, जिससे उसके हाथ जल गए।
इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक प्रवीण सिंह कोश्यारी का कहना है की महिला की मेडिकल रिपोर्ट तथा तहरीर के आधार पर पीड़ित पक्ष द्वारा नामजद किए गए आरोपियों के खिलाफ दहेज अधिनियम व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों के नाम महिला के पति शाहिद, ससुर साजिद, सास शाहीन, देवर, मुफीद व मुजीबउर रहमान, नाहिद निवासी ग्राम गढ़ी थाना देवबंद जनपद सहारनपुर उत्तर प्रदेश बताए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *