G-KBRGW2NTQN जिला पंचायत में रार, पत्नी पर लगे आरोपों पर सफाई देने उतरे पूर्व मंत्री राजेंद्र भंडारी – Devbhoomi Samvad

जिला पंचायत में रार, पत्नी पर लगे आरोपों पर सफाई देने उतरे पूर्व मंत्री राजेंद्र भंडारी

रजनी भंडारी ने भी आरोप दोहराये
गोपेश्वर।
जिला पंचायत उपाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह रावत द्वारा जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भंडारी पर विभिन्न योजनाओं में वित्तीय अनियमितता के सा‌थ ही विवेकाधीन कोष, नंदा देवी राजजात और कोरोना काल में वि‌त्तीय अनियमितता के साथ ही उनके पति पूर्व मंत्री राजेंद्र भंडारी के जिला पंचायत के कार्यों में हस्तक्षेप करने के आरोपों पर सफाई देने खुद राजेन्द्र भंडारी को मैदान में उतरना पड़ा। बिष्ट ने विगत 23 अकटुबर को रजनी भंडारी पर आरोपों की तोहमत लगाई थी। मंगलवार को जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भंडारी और कांग्रेस समर्थित जिला पंचायत सदस्यों ने अलग-अलग पत्रकार वार्ता आयोजित कर उपाध्यक्ष की ओर से लगाए गए आरोपों का खंडन किया। अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना काल में सभी सदस्यों के क्षेत्रों में समान रूप से सामग्री का वितरण किया गया है।
उन्होंने कहा कि जिला पंचायत उपाध्यक्ष पिछले डेढ़ साल से उनके देहरादून स्थित भवन पर किराए पर रहते हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक किराए का भुगतान नहीं किया है। फरवरी 2020 को उनका किरायानामा का अनुबंध भी समाप्त हो गया है। अब वे किराया देने के बजाय उन पर अनर्गल आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिला पंचायत उपाध्यक्ष की ओर से नियोजन समिति की बैठकों में न बुलाए जाने का आरोप लगा रहे हैं, लेकिन वे समिति के सदस्य ही नहीं हैं तो उनका बैठक में शामिल होने का कोई औचित्य नहीं है। इधर, कांग्रेस समर्थि‌त जिला पंचायत सदस्यों ने भी पत्रकार वार्ता की। उन्होंने कहा कि भाजपा के साथ मिल कर जिला पंचायत उपाध्यक्ष अध्यक्ष पर बेबुनियादी आरोप लगा रहे हैं। 2012-13 में य‌दि नंदा राजजात यात्रा के कार्यों में घोटाला हुआ है तो चमोली के दो – दो आईएएस अधिकारियों ने अध्यक्ष को क्लीन चिट कैसे दी? उनका आरोप है कि उपाध्यक्ष भाजपा का मोहरा बनकर रह गए हैं। जिला पंचायत सदस्य देवी जोशी, लक्ष्मण सिंह आदि ने कहा कि शीघ्र जिला पंचायत उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा।
वहीं, पूर्व मंत्री राजेंद्र भंडारी ने कहा कि हमारे देहरादून स्थित आवास पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह रावत पिछले डेढ़ साल से बिना किराया दिए रह रहे हैं। उनसे किराया मांगा गया तो उन्होंने एक साल पुरानी ऑडियो क्लिप वायरल कर दी। मेरी ओर से उपाध्यक्ष के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि मेरी राजनीतिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने का प्रयास किया गया है। जिला पंचायत उपाध्यक्ष की ओर से यह सारा खेल मुझे कमजोर करने के लिए खेला जा रहा है। उन्हें जनता का समर्थन हासिल है, जनता वक्त पर सिद्ध भी कर देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *