G-KBRGW2NTQN हल्द्वानी का दो हजार करोड़ नहीं 2200 करोड़ से होगा विकास : सीएम – Devbhoomi Samvad

हल्द्वानी का दो हजार करोड़ नहीं 2200 करोड़ से होगा विकास : सीएम

कमिश्नर को सौंपा निगरानी का दायित्व, जल्दी डीपीआर बनाने के निर्देश
हल्द्वानी। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दावा किया है कि राज्य सरकार पीएम नरेंद्र मोदी की भावना के अनुसार हल्द्वानी का बेहतरीन विकास करना चाहती है। पीएम की घोषणा को धरातल पर उतारने के लिए संबंधित एंजेसियों को डीपीआर बनाने के निर्देश जारी कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि सभी कामों की निगरानी कमिश्नर को सौंपी गई है। उन्होंने अधिकारियों से पीएम की घोषणा को लागू करने में किसी भी तरह की ढील स्वीकार नहीं की जाएगी। उन्होंने लेटलतीफी पर गहरी नाराजगी भी जताई। उन्होंने कहा कि हल्द्वानी का विकास 2000 नहीं अब 2200 करोड़ से होगा।

यह दावा सीएम ने सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक के बाद मीडिया के सवालों के जवाब में किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जल्दी से जल्दी हल्द्वानी में चौतरफा विकास करना चाहती है। सड़कों को ठीक ठाक किया जाना है। पार्किग की व्यवस्था की जानी है। बस अड्डा बनाया जाना है। शहर को संवारा जाना है। कुमाऊं के प्रवेश द्वार को सुंदर बनाने का प्रयास है। उन्होंने कहा कि किसी भी भ्रष्टाचारी को माफ नहीं किया जाएगा। कानून अपना काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि वे जन संवाद के माध्यम से विकास करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वे पक्ष और विपक्ष के विधायकों को राज्य की विकास यात्रा में भागीदार बनाने का न्योता देते रहे हैं। हरेक विधायक से दस दस योजनाओं के प्रस्ताव मांगे गए हैं।

उन्होंने विधायक सुमित हृदयेश की नाराजगी का समाधान करने का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि अधिकारियों से बात की जाएगी। उन्होंने भाजपा नेताओं के दिल्ली दौरे को एक  एक रूटीन प्रक्रिया बताया। उन्होंने दोहराते हुए कहा कि सरकार विकास कायरे में तेजी ला रही हैं। सरकार आमजन की सुविधा के लिए कार्य कर रही है। इस मौके पर लालकुआं विधायक मोहन सिंह बिष्ट, जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *