G-KBRGW2NTQN यूकेएसएसएससी भर्ती घोटाला:  प्रमुख आरोपित हाकम सिंह की संपत्ति होगी कुर्क – Devbhoomi Samvad

यूकेएसएसएससी भर्ती घोटाला:  प्रमुख आरोपित हाकम सिंह की संपत्ति होगी कुर्क

नकल गिरोह के हर सदस्य की सम्पत्ति की जांच कर रही एसटीएफ
देहरादून। यूकेएसएसएससी भर्ती में धांधली कर छह करोड़ की संपत्ति अर्जित करने वाले प्रमुख आरोपित हाकम सिंह की संपत्ति जल्द ही कुर्क होगी। इसे लेकर एसटीएफ ने रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपी है।

पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार की अगुवायी में एसटीएफ ने सभी नकल माफियाओं के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की। इसी के तहत यूकेएसएससी भर्ती परीक्षा में हुई घांधली में गिरफ्तार किए आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर के मुकदमें में आरोपी हाकम सिंह के खिलाफ एसटीएफ ने एक और बड़ी कार्यवाही करते हुए हाकम सिंह द्वारा यूकेएसएससी भर्ती परीक्षाओं में धांधली कराकर परिक्षार्थियों से अर्जित किए गए अवैध धन से खरीदी गई चल-अचल संपत्ति का मुलयांकन काम पूरा कर लिया है।

इसमें हाकम सिंह द्वारा इस भर्ती धांधली में अब तक लगभग छह करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति और वाहन का अर्जित करना पता चला है। इस पर आरोपित हाकम सिंह की अवैध रूप से अर्जित की गई छह करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति को कुर्क,जब्तीकरण करने को पुलिस अधीक्षक एसटीएफ ने अपनी एक विस्तृत रिपोर्ट जिला मजिस्ट्रेट को भेजी है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि यूकेएसएससी भर्ती घोटाले के सभी मुख्य आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत एसटीएफ द्वारा जांच की जा रही है। गैंगस्टर अधिनियम में अवैध कायरे द्वारा अर्जित चल-अचल संपत्ति को राज्य सरकार के पक्ष में जब्त करने का प्राविधान है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में एसटीएफ की टीम को भर्ती घोटाले में संलिप्त गिरफ्तार आरोपितों की संपत्ति की जांच को लेकर टीमें रवाना की गई है। अन्य आरोपितों की भी संपत्ति का आंकलन कर जब्ती कार्यवाही शुरू की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *