G-KBRGW2NTQN जहरीली पत्ती खाने वाले तीसरे बच्चे ने भी दम तोड़ा, चौथा गंभीर – Devbhoomi Samvad

जहरीली पत्ती खाने वाले तीसरे बच्चे ने भी दम तोड़ा, चौथा गंभीर

दो परिवारों में तीन बच्चों की मौत से मचा कोहराम
रुड़की। बुग्गावाला क्षेत्र में जंगल घूमने गए बच्चों द्वारा जंगली पेड़ की पत्तियों का सेवन करने के मामले में एक और बच्चे ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। जबकि दो बच्चों की मौत शनिवार को हो गई थी। चौथे बच्चे का इलाज देहरादून के एक अस्पताल में चल रहा है। जहां पर उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। बुग्गावाला क्षेत्र के बुधवा शहीद गांव के पास जंगल में गुर्जर परिवार निवास करता है । बताया गया है कि इमरान और सद्दाम गुर्जर परिवार के साथ डेरे में रहकर दूध बेचकर भरण-पोषण करते हैं।

बताया गया है कि शुक्रवार को दोनों परिवारों के चार बच्चे शिब्बू,साजिया, बशीर व आसिफा घूमते घूमते जंगल के काफी अंदर चले गए थे। इसी दौरान चारों बच्चों ने किसी पेड़ की जहरीली पत्तियों का सेवन कर लिया था। चारों बच्चे किसी तरह घर पहुंच गए थे। जिसके बाद बच्चों की हालत बिगड़ने लगी और बच्चों को उल्टी की शिकायत होने लगी। थोड़ी देर बाद ही चारों बच्चे बेहोश हो गए। आनन-फानन में बच्चों को परिजन नजदीकी अस्पताल ले गए थे। जहां पर शुक्रवार को शिब्बू की उपचार के दौरान मौत हो गई थी। जिसके बाद तीनों बच्चों को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया था।

बताया गया है कि शनिवार की शाम को साजिया की भी मौत हो गई थी। परिजनों ने दोनों बच्चों के शव को बिना पुलिस को सूचना दिए ही सुपुर्द ए खाक कर दिया था। बताया गया है कि रविवार को उपचार के दौरान बशीर ने भी देहरादून के एक अस्पताल में दम तोड़ दिया है। जबकि चौथे बच्चे आसिफा की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। दो परिवारों में तीन बच्चों की मौत हो जाने से कोहराम मचा हुआ है। एसपी देहात एसके सिंह ने बताया कि अभी तक तीन बच्चों की मौत की जानकारी मिली है। जबकि चौथा बच्चा देहरादून के अस्पताल में भर्ती है। पुलिस भी अपने स्तर से मामले की छानबीन कर रही है। वन विभाग के अधिकारियों को भी मामले से अवगत करा दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *