G-KBRGW2NTQN कॉलेज की दीवार गिरने से हुई युवती की मौत पर कॉलेज प्रशासन पर लापरवाही का मुकदमा – Devbhoomi Samvad

कॉलेज की दीवार गिरने से हुई युवती की मौत पर कॉलेज प्रशासन पर लापरवाही का मुकदमा

देहरादून। बीती रात डीएवी पीजी कॉलेज की दीवार गिरने से हुई युवती की मौत के मामले में मृतका के भाई की ओर से दी शिकायत के बाद डालनवाला पुलिस ने कालेज प्रशासन पर लापरवाही का मुकदमा दर्ज कर लिया है। सोशल मीडिया पर दीवार गिरने का वीडियो वायरल हो रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

19 अक्टूबर की रात करीब साढे आठ बजे डीएवी पीजी कालेज के पीछे की दीवार अचानक सडक की तरफ ढह गई। जिसकी चपेट में आने से वहां से गुजर रहे एक युवक रघुवीर तोमर और युवती सुशमिता तोमर गम्भीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें मौके पर उपस्थित अन्य राहगीरों ने मलबे से निकालकर उपचार के दिए नजदीकी चिकित्सालय ले जाया गया। जहां जांच के बाद सुशमिता को डाक्टरो ने मृत घोषित कर दिया।

घटना में मृतका के भाई रघुवीर तोमर पुत्र गोगडिया ग्राम व पोस्ट कोटा तपलाड चकराता गम्भीर रूप से घायल हो गया है। घटना के सम्बन्ध में मृतका के भाई ने कालेज प्रशासन की लापरवाही के कारण घटना घटित होने के सम्बन्ध में तहरीर दी। जिस पर डीएवी पीजी कालेज प्रशासन के खिलाफ आवश्यक धाराओ मे मुकदमा दर्ज कर लिया है ।

हाल में ही पुरोला के डिग्री कालेज मे हुई थी नियुक्ति : मृतक युवती मूल रूप से चकराता की रहने वाली है। जिसकी हाल ही में पुरोला के डिग्री कॉलेज मे कनिष्ठ सहायक के पद पर नियुक्ति हुई थी। उसका भाई रघुवीर तोमर देहरादून में डीएवी में पढ़ता है और करनपुर में ही किराए पर कमरा लेकर रह रहा है।

हाल ही में युवती की नौकरी लगी थी और नौकरी मिलने की खुशी में वह गुरुवार को अपने भाई के साथ कोचिंग सेंटर के शिक्षकों को मिठाई खिलाने के बाद पैदल वापस लौट रही थी।  लेकिन इसी बीच जर्जर दीवार भरभराकर दोनों पर गिर गई।

घटना के बाद छात्र संघ नेताओं ने मामले को लेकर आक्रोश जताया है। दीवार गिरने से हुई युवती की मौत पर एनआईसीयू, आर्यन व एबीवीपी छात्रसंगठन से जुड़े छात्रों ने बीती देर रात डीएवी कॉलेज में जोरदार प्रदर्शन किया। छात्र संगठन आर्यन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने कालेज प्राचार्य डॉ. केआर जैन के घर के बाहर नारेबाजी करते हुए प्राचार्य से इस्तीफे की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *