G-KBRGW2NTQN मेले समाज को जोड़ने का करते हैं कार्य : महावीर – Devbhoomi Samvad

मेले समाज को जोड़ने का करते हैं कार्य : महावीर

सिलगढ़ महोत्सव की दूसरा दिन रहा लोक गायकों के नाम
रुद्रप्रयाग। सिलगढ़ महोत्सव का दूसरा दिन गीत गंगा की टीम की सुंदर प्रस्तुतियों ने महोत्सव में समा बांधा। कार्यक्रम में मेलार्थियों ने देर शाम तक कार्यक्रमों का लुफ्त उठाया। कार्यक्रम में पुलिस विभाग की ओर से नशे एवं साइबर क्राइम के प्रति लोगों को जागरूक किया।

राइंका तैला में आयोजित सिलगढ़ महोत्सव के दूसरे दिन मुख्य अतिथि सांसद प्रतिनिधि एवं भाजपा जिलाध्यक्ष महावीर पंवार ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कहा कि समय-समय पर इस प्रकार के कार्यक्रमों से लोगों को आपस में मिलने का मौका मिलता है। कहा कि मेले समाज को जोड़ने का कार्य करते हैं और क्षेत्र के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते हैं। उन्होंने मेला समिति को बधाई देते हुए भविष्य में मेले को भव्य रूप देने की बात की। ताकि मेले को एक अलग पहचान मिल सके।

उन्होंने सरकारी विभागों एवं लोकल उत्पादकों की ओर से लगाए गए स्टालों का निरीक्षण भी किया। महोत्सव के दूसरे दिन स्कूली छात्राओं के स्वागत गीत के साथ सांस्.तिक कार्यक्रमों की शुरूआत की गई। कार्यक्रम गायक दर्शन फस्र्वाण ने नंदा की स्तुति एवं झुमक्याली गीत पर नृत्य, सुमान सिंह रौथाण की सान जग्गी की प्रस्तुति, गायक विक्रम कप्रवान ने बॉर्डर पर तैनात सैनिकों को समर्पित मार्मिक गीत, विजय पंत ने जय बाबा केदार, रेखा उनियाल की जागर की बेहतर प्रस्तुति ने समां बांधा। मेले में सांस्.तिक कार्यक्रमों दर्शकों ने देर शाम तक लुत्फ उठाया।

महोत्सव में एन्टी नारकोटिक्स टास्क फोर्स प्रभारी निरीक्षक मनोज नेगी ने नशे के दुष्प्रभावों एवं उससे होने वाली बीमारियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कहा कि स्वंय एवं अपने बच्चों को ऐसे माहौल से दूर रखना आवश्यक है। साइबर अपराध आज के समय में होने वाला सबसे सक्रिय अपराध है, इसमें किसी होटल बुकिंग के नाम पर हो, चाहे हैली बुकिंग हो, चाहे किसी धमाकेदार ऑफर से सम्बन्धित किसी प्रकार के अज्ञात लिंक तमाम ऑफरों के माध्यम से साइबर ठग लोगों को ठग रहे हैं।

साइबर अपराध का शिकार हो जाने की दशा में साइबर हेल्पलाइन  1930 पर शिकायत दर्ज कराएं। साइबर अपराध से संबंधित पम्पलेट भी वितरित किए। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि भाजपा उपाध्यक्ष त्रिलोक सिंह रावत, पूर्व अध्यक्ष मेला समिति वीर सिंह रावत, ओम प्रकाश बहुगुणा, केएस पंवार, दरम्यान जाखवाल, महावीर कैंतुरा, शेरूलाल निरंकारी, मेहरबान नेगी, लीलानंद थपलियाल, कमल सिंह रावत, दीपक सिंह पंवार समेत बड़ी संख्या में मेलार्थी उपस्थित थे। संचालन मेला समिति के महामंत्री दीपक रावत ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *