G-KBRGW2NTQN उर्जा निगमों में हो टेक्निकल परफामेंस ऑडिट – Devbhoomi Samvad

उर्जा निगमों में हो टेक्निकल परफामेंस ऑडिट

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने निर्देश दिए हैं कि ऊर्जा निगमों के प्रदर्शन को आंकने के लिए उनका टैक्निकल फरफॉम्रेस ऑडिट हो। सोमवार को ऊर्जा विभाग की समीक्षा बैठक में सीएम ने कहा कि संचालित उर्जा परियोजनाओं का मोनटरिंग के साथ एसओपी बनायी जाय। पुरानी विद्युत परियोजनाओं की मरम्मत पर हुए व्यय तथा क्षमता विकास का तैयार विवरण  किया जाय।  शहरो के विस्तारीकरण के साथ पावर स्टेशनों की स्थापना का भी मास्टर प्लान तैयार किया जाय  साथ ही  राज्य के समग्र एनर्जी प्लान के साथ लाइन लास को कम करने की प्रभावी कार्ययोजना तैयार की जाय
लाइन लास को कम करने के लिये अधिकारियों की जिम्मेदारी तय कर दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही हो और विद्युत बिलों में गडबडी की शिकायतों को दूर करने के लिये प्रदेश में 15 सितम्बर से 30 सितम्बर तक केम्प लगाये जाएं।
सचिव ऊर्जा श्रीमती सौजन्या ने व्यापक प्रस्तुतीकरण के माध्यम से ऊर्जा के तीनों निगमों तथा उरेडा की कार्य प्रगति, संचालित परियोजनाओं एवं योजनाओं की स्थिति विद्युत उत्पादन खपत भावी योजनाओं तथा आय व्ययक से सम्बन्धित जानकारी दी गई।  इस अवसर पर मुख्य सचिव डॉ. एस.एस.सन्धु, अपर मुख्य सचिव श्री आनन्द वर्धन, अपर सचिव डॉ. अहमद इकबाल, प्रबन्ध निदेशक श्री दीपक रावत के साथ ही ऊर्जा निगमों एवं उरेडा, विद्युत सुरक्षा से सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *