G-KBRGW2NTQN परिवहन विभाग को अपग्रेड किया जाए : एस एस संधु – Devbhoomi Samvad

परिवहन विभाग को अपग्रेड किया जाए : एस एस संधु

देहरादून। मुख्य सचिव डा.एसएस संधु ने गुरुवार को सचिवालय में परिवहन विभाग की समीक्षा की। मुख्य सचिव ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि विभाग को अपग्रेड करने के लिए अन्य प्रदेशों द्वारा अपनायी जा रही बेस्ट प्रेक्टिसेस का अध्ययन कर प्रदेश में भी लागू किया जाए।
मुख्य सचिव ने डग्गामारी को रोकने के लिए विशेष प्रयास किए जाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए सेंट्रलाइज्ड कंट्रोल रूम तैयार किया जाए। साथ ही  मनिटरिंग एवं सर्विलांस सिस्टम का आधुनिकीकरण करते हुए एनपीआर कैमरा इंस्टलेशन कार्य में तेजी लायी जाए। मुख्य सचिव ने कहा कि पिछले दिनों डग्गामारी पर लगाम लगाए जाने से अच्छे परिणाम देखने को मिले हैं। डग्गामारी रूकने से परिवहन निगम की बसों में यात्रियों की संख्या बढ़ी है। उन्होंने परिवहन निगम को बसों के फेरे बढ़ाए जाने के लिए प्रयास किए जाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मैदानी क्षेत्रों में सीएनजी एवं इलेक्ट्रिक बसें चलाए जाने पर फोकस किया जाए।
मुख्य सचिव ने लीकेजे को रोकने के लिए विशेष प्रयास किए जाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बिना टिकट यात्रा और डीजल चोरी पर भी लगाम लगाए जाने की आवश्यकता है। इसके साथ ही मेंटेंसेस के लिए वर्कशप के माडर्नाइजेशन पर भी ध्यान दिए जाने की बात कही।
इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी,मनीषा पंवार,सचिव परिवहन डा. रंजीत सिन्हा, प्रबंधन निदेशक परिवहन निगम डा. नीरज खैरवाल सहित अन्य उच्चाधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *