G-KBRGW2NTQN विस चुनाव के लिए बनने लगी अधिकारी-कर्मचारियों की  सूची – Devbhoomi Samvad

विस चुनाव के लिए बनने लगी अधिकारी-कर्मचारियों की  सूची

देहरादून। प्रदेश में वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुूनाव को देखते हुए निर्वाचन विभाग ने तैयारियां शुरू  कर दी है।  सामान्य निर्वाचन के लिए  मतदान व मतगणना में कार्मिकों की पूर्ति के लिए विभिन्न विभागों   व शिक्षण संस्थाओं से कािर्मको और  शिक्षकों की सूची तैयार करने का कार्य शुरू  हो गया है। इसके लिए निर्वाचन विभाग की ओर से प्रदेश से लेकर जिले स्तर पर निर्धारित समय में सूचना उपलब्ध कराने को कहा गयाहैसाथ ही चेतावनी भी दी गई है कि तय समय में कार्य न करने वाले अधिकारी के विरूद्ध मुकदमा भी दर्ज किया जा सकता है।
इस संबंध में निर्वाचन विभाग की ओर से  अपर मुख्य सचिव , प्रमुख सचिव व सचिवों और विभागाध्यक्षों को पत्र जारी कर  मतदान व मतगणना कार्मिकों आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु समय से डेटाबेस तैयार किए जाने के लिए कहा गया है। सभी से  नियत प्रारूपों पर अपने जनपद में स्थित केन्द्र व  राज्य सरकार के समस्त सरकारी तथा अर्धसरकारी विभागों  तथा शिक्षण संस्थानों आदि में कार्यरत अधिकारियों -कर्मचारियों तथा शिक्षकों का विवरण बिलम्बतम  10 नवम्बर 2021 तक प्राप्त करने को कहा गया है।   उक्त कार्य को समय पर सुव्यवस्थित ढंग से सम्पन्न कराने और कार्य के निरन्तर पर्यवेक्षण व अनुश्रवण के लिए मुख्य विकास अधिकारी अथवा किसी अपर जिलाधिकारी को नोडल आफिसर व प्रभारी अधिकारी के रूप में नियुक्त करने को कहा गया है।
 पत्र में कहा गया है कि जिन विभाग व  कार्यालयों तथा  शिक्षण संस्थानों के द्वारा नियत तिथि तक वांछित सूचना उपलब्ध नहीं कराई जाती है, ऐसे प्रत्येक कार्यालयाध्यक्ष को नोटिस निर्गत कर उनके विरूद्ध निर्वाचन नियमों के अन्तर्गत कठोर अनुशासनिक कार्यवाही करते हुए एफआईआर भी दर्ज करवायी जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *