G-KBRGW2NTQN उपनल कर्मियों ने कैबिनेट का प्रस्ताव ठुकराया, समान वेतन मांगा – Devbhoomi Samvad

उपनल कर्मियों ने कैबिनेट का प्रस्ताव ठुकराया, समान वेतन मांगा

हल्द्वानी । राज्य सरकार द्वारा दो से तीन हजार तक मानदेय बढ़ाने के एलान के वाबजूद उपनल कर्मचारियों ने बेमियादी हड़ताल जारी रखने का एलान कर दिया है। इसके साथ ही उपनल कर्मियों की हड़ताल 42 दिन पार हो गई है। नाराज कर्मचारियों ने राज्य सरकार के खिलाफ जुलूस निकाला और जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि सरकार सुशीला तिवारी मेडिकल कालेज और अस्पताल के कर्मचारियों को भी दूसरे उपनल के कर्मचारियों की तरह से देख रही है, जबकि अस्पताल के कार्मिकों को सरकार ने जबरन उपनल में डाला है।
बुधवार को रोज की तरह से उपनल कर्मियों ने यहां नैनीताल रोड से सटे जंतर मंतर मं धरना दिया और प्रदर्शन किया। यहां एक सभा भी हुई। इस सभा में दो दर्जन से अधिक वक्ताओं ने राज्य कैबिनेट के ताजा प्रस्ताव को सिरे से खारिज कर दिया। वक्ताओं ने साफ कर दिया है कि समान काम के लिए राज्य सरकार को समान वेतन देना होगा और मेडिकल कालेज एवं अस्पताल से जुड़े सभी कर्मचारियों को नियमित करना होगा। वक्ताओं ने कहा कि इन दो मांगों को लेकर कर्मचारी अंतिम दम तक आंदोलन करते रहेंगे। इस सभा को उपनल कर्मचारी समिति जिलाध्यक्ष पीएस बोरा, मोहन रावत, महेश कुमार, सुशील, डीएन पाठक, अजय कुमार आदि ने संबोधित किया।
इस सभा के बाद बाहों में काले फीते बांधकर और भारी नारेबाजी के बीच जंतर मंतर से एसडीएम कार्यालय तक जुलूस निकाला गया। एसडीएम कार्यालय के बाहर भी कर्मचारियों ने राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। बाद में वापस जंतर मंतर में जुलूस का समापन हुआ। इस मौके पर दीपक पांडे, चंद्र दत्त दुम्का, मोनिका, हेमा आर्या, बैजंयती, दीपिका नेगी, कविता मनराल, प्रेमा ओली, मनीष तिवारी समेत सैकड़ों कर्मचारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *